• 14 साल की लड़की को बंधक बना 1000 लोगों से बनवाया शारीरिक संबंध
  • प्रशांत भूषण को पीटने वाले को बीजेपी ने बनाया प्रवक्ता
  • राजस्थान: लैंडिंग से पहले बाड़मेर में क्रैश हुआ सुखोई, दोनों पायलट सुरक्षित
  • 'लालू परिवार' हुआ रघुवंश से नाराज, राबड़ी ने बयान को बोला फूहड़
  • गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र को पांचवां प्रांत घोषित करने की तैयारी में पाकिस्तान
  • सिद्धू को मिल सकता है कांग्रेस से झटका, अमरिंदर नहीं चाहते कोई डिप्टी CM
  • लोकसभा में भाजपा सांसदों ने किया पीएम मोदी का स्वागत, लगे 'जयश्री राम' के नारे
  • पंजाब और गोवा विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी में फूट के आसार!

होम |

भारत

त्रिवेन्द्र रावत ने स्वच्छता अभियान के साथ सफाई हेतु शपथ दिलाई

By Raj Express | Publish Date: 3/20/2017 6:46:50 PM
त्रिवेन्द्र रावत ने स्वच्छता अभियान के साथ सफाई हेतु  शपथ दिलाई

हरिद्वार। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने हरिद्वार में प्रधानमंत्री स्वच्छता मिशन के तहत हर की पौड़ी में स्वच्छता सफाई कार्यक्रम में भाग लिया। प्रशासन ने हर की पौड़ी पर कार्यक्रम की शुरूआत की व्यवस्था की थी, लेकिन मुख्यमंत्री ने स्वयं सी.सी.आर. के पास रोड़ीबेलवाला क्षेत्र में सफाई का अभियान चलाकर धरातल पर कार्य करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्वच्छता अभियान को प्रमुख प्राथमिकता में रख कर कार्य किया जायेगा। हरिद्वार सहित पूरे प्रदेश की मर्यादा को पृर्नस्थापित किया जायेगा। स्वच्छता सफाई अभियान के पूर्व मुख्यमंत्री ने गंगा पूजन किया और हर की पौड़ी से स्वच्छता सफाई अभियान कार्यक्रम की शपथ आम नागरिकों को दिलाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और इसके लिए स्वयं समय दूंगा। गंदगी न करूंगा और न ही करने दूंगा। सबसे पहले स्वयं अपने मोहल्ले, शहर, विद्यालय, कार्यालय से शुरूआत करूंगा। गली-गली शहर-शहर स्वच्छता मिशन का प्रचार करूंगा। स्वच्छता कार्य अन्य 100 व्यक्तियों से कराऊंगा। स्वच्छता की ओर बढ़ाया गया मेरा एक कदम मेरे भारत को स्वच्छ करने में मदद करेगा। यह शपथ मुख्यमंत्री ने स्वयं लेते हुए अन्य नागरिकों को भी शपथ दिलाई। इसके पूर्व मुख्यमंत्री ने गोकंर्ण धाम में संतो द्वारा स्वागत समारोह में प्रतिभाग करते हुए आशीर्वाद लिया। श्री रावत ने कहा कि संतो ने सदैव राष्ट्र का मार्गदर्शन किया है और आगे भी उन्हें मार्गदर्शन मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का विकास इस प्रकार किया जायेगा कि सभी संतो को सम्मान मिल सके। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि प्रदेश को कुशल नेतृत्व मिला है। इसके सहारे प्रधानमंत्री के स्वच्छता सफाई अभियान को आगे बढ़ाया जायेगा। मेयर मनोज गर्ग ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

इस अवसर पर स्वामी स्वरूप पुरी महाराज, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, विधायक आदेश चहान, सुरेश राठौर, देशराज कर्णवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष जयपाल सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष सुशील चौहान, पूर्व मंडी परिषद के अध्यक्ष संजय चोपड़ा, विकास तिवारी, अशोक तिवारी, विमल कुमार, नरेश वर्मा, गंगा सभा के अध्यक्ष पुरूषोत्तम गांधीवादी सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे। आदर्श नगर में एक दूसरे कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने स्वच्छता कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के सपने को साकार करने के लिए राज्य सरकार भी स्वच्छता अभियान पर विशेष बल दे रही है। उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण भारत को स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त करने के लिए इस अभियान में तेजी लाई जायेगी। श्री आर्य ने कहा कि देश एवं राज्य को स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को कृत संकल्प होकर इस अभियान में शामिल होना होगा। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को स्वच्छता अभियान की शपथ भी दिलाई। श्री आर्य ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रत्येक सप्ताह स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा।

आदर्श नगर में उन्होंने सफाई नायकों के साथ सफाई अभियान चलाते हुए उत्तराखण्ड को स्वच्छ, सुन्दर एवं प्रदूषण मुक्त प्रदेश बनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक को संकल्प लेना होगा वे अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ रखेंगें एवं प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान में अपना अमूल्य योगदान देंगे। इस अवसर पर विधायक प्रदीप बत्र, भाजपा जिलाध्यक्ष कल्पना सेनी, नगर अध्यक्ष सुनील साहनी, पूर्व जिलाध्यक्ष राजपाल, श्यामवीर सेनी, बृजेश त्यागी, बैज्यन्ती, संयुक्त मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित, अन्य जन प्रतिनिधि एवं सफाई नायक उपस्थित थे। 

Contact us: contact@rajexpress.com
Copyright © 2016 RajExpress.com. All Rights Reserved.
Designed by : 4C Plus