• 14 साल की लड़की को बंधक बना 1000 लोगों से बनवाया शारीरिक संबंध
  • प्रशांत भूषण को पीटने वाले को बीजेपी ने बनाया प्रवक्ता
  • राजस्थान: लैंडिंग से पहले बाड़मेर में क्रैश हुआ सुखोई, दोनों पायलट सुरक्षित
  • 'लालू परिवार' हुआ रघुवंश से नाराज, राबड़ी ने बयान को बोला फूहड़
  • गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र को पांचवां प्रांत घोषित करने की तैयारी में पाकिस्तान
  • सिद्धू को मिल सकता है कांग्रेस से झटका, अमरिंदर नहीं चाहते कोई डिप्टी CM
  • लोकसभा में भाजपा सांसदों ने किया पीएम मोदी का स्वागत, लगे 'जयश्री राम' के नारे
  • पंजाब और गोवा विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद आम आदमी पार्टी में फूट के आसार!
टेक्सास में बस, ट्रक में भिड़ंत, 12 की मौत
टेक्सास में बस, ट्रक में भिड़ंत, 12 की मौतअमेरिका के टेक्सास में बस और ट्रक में टक्कर हो गयी जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गयी तथा तीन अन्य घायल हो गये हैं। टेक्सास के जनसुरक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कल यह घटना सैन अनटोनियो से 75 मील पश्चिम में गार्नर स्टेट पार्क के बाहर चर्च की एक बस और एक पिकअप ट्रक के बीच टक्कर हो गयी जिसमें 12 लोगों की मौत
संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक मदद में कटौती करेगा इजरायल
संयुक्त राष्ट्र की आर्थिक मदद में कटौती करेगा इजरायलइजरायल ने विरोध स्वरूप संयुक्त राष्ट्र को दी जाने वाली आर्थिक मदद में 20 लाख अमेरिकी डॉलर की कटौती करने का फैसला किया है। इजरायल ने यह फैसला संयुक्त राष्ट्र के विभिन्न मंचों पर उसके खिलाफ पारित किए गए प्रस्तावों के विरोध में लिया है।
ब्राजील के राष्ट्रपति टेमर करेंगे अमेरिका का दौरा
ब्राजील के राष्ट्रपति टेमर करेंगे अमेरिका का दौराब्राजील के शीर्ष अधिकारी राष्ट्रपति माइकल टेमर की अमेरिका यात्र को लेकर अमेरिकी अधिकारियों के संपर्क में बने हुए हैं। राष्ट्रपति टेमर के कार्यालय में मौजूद अज्ञात सूत्रों के अनुसार अपनी इस यात्र के दौरान श्री टेमर श्री ट्रम्प के साथ द्विपक्षीय व्यापार और निवेश पर चर्चा करेंगे।
अमेरिका में हुई सड़क दुर्घटना में भारतीय की मौत
अमेरिका में हुई सड़क दुर्घटना में भारतीय की मौतअमेरिका के इंडियाना प्रांत में हुई एक सड़क दुर्घटना में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गईं हैं। पुलिस के मुताबिक, इस दुर्घटना में अंशुल शर्मा (30) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी समीरा भारद्वाज (28) गंभीर रूप से घायल हो गईं।
बगदाद में आत्मघाती ट्रक बम विस्फोट, 17 की मौत
बगदाद में आत्मघाती ट्रक बम विस्फोट, 17 की मौत। इराक की राजधानी बगदाद के दक्षिण में आज जांच चौकी के पास एक आत्मघाती ट्रक बम विस्फोट हुआ जिसमें कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई जबकि 60 से अधिक लोग घायल हो गए।
तुर्की ने सीरिया में सैन्य अभियान को किया समाप्त
तुर्की ने सीरिया में सैन्य अभियान को किया समाप्ततुर्की ने पिछले वर्ष अगस्त में सीरिया में शुरू किए गए अपने‘युफ्रेट्स शील्ड’नामक सैन्य अभियान को समाप्त करने की घोषणा की है। तुर्की के प्रधानमंत्री बिनअली एलद्रिम ने आज इस बात की जानकारी दी। टीवी चैनल एनटीवी को दिए गए एक साक्षात्कार में श्री एलद्रिम ने कहा कि सीरिया में तुर्की सेना की ओर से चलाया गया अभियान सफल रहा है।
एच-1बी वीजा: भारतीयों पर धोखाधड़ी के आरोप
एच-1बी वीजा: भारतीयों पर धोखाधड़ी के आरोपअमेरिका की एक संघीय अदालत ने भारतीय मूल के दो अमेरिकी नागरिकों पर भारतीय तकनीकी पेशेवरों के लिए एच-1बी वीजा हासिल करने के वास्ते फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करने के आरोप तय किए हैं।
तिरंगा अपमान के आरोपी को नौकरी से निकाला
तिरंगा अपमान के आरोपी को नौकरी से निकालाचीन की मोबाइल निर्माता कंपनी ओप्पो ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के अपमान को गंभीरता से लिया है। कंपनी ने प्रारंभिक जांच में फैक्ट्री के अपने अधिकारी सुहासू को तिरंगे के अपमान का दोषी पाया है। इसके बाद उसे नौकरी से निकाल दिया है।
ट्रंप ने रद्द की ओबामा की जलवायु परिवर्तन नीति
ट्रंप ने रद्द की ओबामा की जलवायु परिवर्तन नीतिअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पुरानी नीतियों को रद्द करते हुए बड़ा फैसला लिया है। ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान किए गए वादे को पूरा करते हुए जलवायु परिवर्तन रोकने की नीतियों को रद्द करने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं।
रूस ने तैयार की 7400 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से वार करने वाली मिसाइल
रूस ने तैयार की 7400 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से वार करने वाली मिसाइलमिसाइल की दुनिया में रूस ने एक क्रांतिकारी आविष्कार किया है। रूस अब ऐसे हाइपरसोनिक मिसाइलों का उत्पादन करने जा रहा है, जिसकी मारक क्षमता 7400 किलोमीटर प्रति घंटे होगी। ‘जिरकॉन’ नाम का ये मिसाइल रणभूमि में दुश्मनों के लिए काल साबित होगा,
ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ से अलग होने की औपचारिक शुरुआत की
ब्रिटेन ने यूरोपीय संघ से अलग होने की औपचारिक शुरुआत कीब्रिटने की प्रधानमंत्री थेरेसा मे के ब्रेक्सिट पत्र पर आज हस्ताक्षर करने के साथ ही यूरोपीय संघ से अलग होने की औपचारिक शुरुआत हो गयी। ब्रिटेन ने नौ माह पहले यूरोपीय संघ से अलग होने के लिये कराये गये जनमत संग्रह में वहां के नागरिकों ने संघ से अलग होने का फैसला किया था। सुश्री मे यूरोपीय संघ से अलग होने के लिए उसके ब्रसेल्स स्थित मुख्यालय को नोटिस भेजेंगी। ब्रिटेन 1973 में संघ से जुड़ा था।
पाक-अफगान तनाव से आईएस को फायदा: अमेरिका
पाक-अफगान तनाव से आईएस को फायदा: अमेरिकाअमेरिका ने कहा है कि दक्षिण एशिया में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव का फायदा आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को हो रहा है और इस क्षेत्र में वह अपनी पकड़ मजबूत बना रहा है।
रूस के सदूर पूर्व में भूकंप के जबर्दस्त झटके
रूस के सदूर पूर्व में भूकंप के जबर्दस्त झटकेरूस के सदूर पूर्व क्षेत्र के कोमाडोरस्केय ऑस्ट्रावा के पास भूकंप के तेज झटके महसूस किये गये। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ने बताया कि रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 6.9 आंकी गयी। भूकंप बीरिंग सागर के तटीय क्षेत्र में 33 किलामीटर की गहराई पर स्थित था।
पेरु में बोइंग विमान में लगी आग, कोई हताहत नहीं
पेरु में बोइंग विमान में लगी आग, कोई हताहत नहींमध्य पेरु के अडेन शहर के जौजा के पास हवाई अड्डे पर उतरते हुए पेरूवियन एयरलाइंस के एक बोइंग जेट विमान में आज आग लग गयी। जिसमें किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है।
डेविड बीसले होंगे डब्ल्यूएफपी के नए कार्यकारी निदेशक
डेविड बीसले होंगे डब्ल्यूएफपी के नए कार्यकारी निदेशकसंयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरिस ने दक्षिण कैरोलिना के पूर्व गवर्नर डेविड बीसले को विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) का नया कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया है।
ट्रम्प जुलाई में जर्मनी में होने वाले जी-20 सम्मेलन में होंगे शामिल
ट्रम्प जुलाई में जर्मनी में होने वाले जी-20 सम्मेलन में होंगे शामिलअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आगामी सात और आठ जुलाई को जर्मनी के हैमबर्ग में आयोजित होने वाले जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। व्हाइट हाउस ने एक वक्तव्य जारी कर आज इस बात की जानकारी दी।
ट्रम्प जुलाई में जर्मनी में होने वाले जी-20 सम्मेलन में होंगे शामिल
ट्रम्प जुलाई में जर्मनी में होने वाले जी-20 सम्मेलन में होंगे शामिलअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प आगामी सात और आठ जुलाई को जर्मनी के हैमबर्ग में आयोजित होने वाले जी-20 सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। व्हाइट हाउस ने एक वक्तव्य जारी कर आज इस बात की जानकारी दी।
तीन अप्रैल को ट्रम्प और मिस्र के राष्ट्रपति की मुलाकात
तीन अप्रैल को ट्रम्प और मिस्र के राष्ट्रपति की मुलाकातअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प तीन अप्रैल को व्हाइट हाउस में मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह-अल-सीसी से मुलाकात करेंगे। व्हाइट हाउस ने आज एक वक्तव्य जारी कर इस बात की जानकारी दी।
नहीं रहे रंगभेद विरोधी नेता भारतीय मूल के अफ्रीकी अहमद कथरादा
नहीं रहे रंगभेद विरोधी नेता भारतीय मूल के अफ्रीकी अहमद कथरादानेल्सन मंडेला के करीबी सहयोगी रहे भारतीय मूल के दक्षिणी अफ्रीकी रंगभेद विरोधी नेता अहमद कथरादा का मस्तिष्क के ऑपरेशन में आई कुछ जटिलताओं के कारण मंगलवार को अस्पताल में निधन हो गया। वह 87 वर्ष के थे।
वनिता होंगी ‘लीडरशिप कान्फ्रेंस’ की सीईओ
वनिता होंगी ‘लीडरशिप कान्फ्रेंस’ की सीईओअमेरिका के पूर्ववर्ती ओबामा प्रशासन के न्याय विभाग में मानवाधिकार डिविजन की अध्यक्षता कर चुकी भारतीय मूल की अमेरिकी वनिता गुप्ता को ‘द लीडरशिप कान्फ्रेंस ऑन सिविल एंड ह्यूमन राइट्स’ की अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया गया है
पाकिस्तान के बड़े बैंक की प्रमुख बनीं सीमा कामिल
पाकिस्तान के बड़े बैंक की प्रमुख बनीं सीमा कामिलबैंकर सीमा कामिल को पाकिस्तान के यूनाइटेड बैंक लिमिटेड का अध्यक्ष और सीईओ नियुक्त कर दिया गया। वह पाकिस्तान की पहली महिला हैं जिन्हें किसी बड़े बैंक के प्रमुख पद पर नियुक्त किया गया है।
उत्तर कोरिया ने किया रॉकेट इंजन का परीक्षण
उत्तर कोरिया ने किया रॉकेट इंजन का परीक्षणअमेरिकी अधिकारियों के अनुसार उत्तर कोरिया ने रॉकेट इंजन का एक और परीक्षण किया है। अमेरिकी अधिकारियों ने रायटर को इस बात की जानकारी दी।
मुस्लिम युवक को दी यहूदी बनने की इजाजत
मुस्लिम युवक को दी यहूदी बनने की इजाजतअल्पसंख्यकों को प्रताड़ित करने के लिए कुख्यात पाकिस्तान से धर्मातरण का एक अनूठा मामला सामने आया है। अधिकारियों ने 29 साल के एक युवक को इस्लाम छोड़कर यहूदी धर्म स्वीकार करने की इजाजत दी है।
क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी मामले में दो भारतीय अमेरिकियों को सजा
क्रेडिट कार्ड धोखाधड़ी मामले में दो भारतीय अमेरिकियों को सजाअमेरिका में दो भारतीय अमेरिकियों को क्रेडिट कार्ड फर्जीवाड़े में सजा मिली है। दोनों को एक साल से अधिक कारावास की सजा सुनाई गई है। दोनों 20 करोड़ डॉलर से अधिक के एक बड़े अंतरराष्ट्रीय फर्जीवाड़े में दोषी पाए गए थे। कार्यवाहक अमेरिकी अटॉर्नी विलियम ई फित्जपैट्रिक ने बताया कि
अमेरिकी संस्था भारतीय महिलाओं को देगी छात्रवृत्ति
अमेरिकी संस्था भारतीय महिलाओं को देगी छात्रवृत्तिस्नातक स्तर पर विज्ञान और प्रौद्योगिकी की पढ़ाई करने की इच्छुक भारतीय छात्रओं की मदद के लिए एक अमेरिकी संस्था आगे आई है। इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरनेशनल एजुकेशन और गोल्डमैन सैक्श हर साल 25 भारतीय छात्रओं को छात्रवृत्ति देने का एलान किया है।
राष्ट्रपति पुतिन को मिल रही है गंभीर चुनौती
राष्ट्रपति पुतिन को मिल रही है गंभीर चुनौतीहालिया सालों में राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन को रूस के अंदर अपने खिलाफ इतना मजबूत राजनैतिक माहौल कभी नहीं दिखा होगा। एलेक्से नवॉलनी पुतिन और उनकी सत्ता के लिए बड़ी चुनौती बनते हुए दिख रहे हैं।
फेसबुक ने ईशनिंदा का 85 फीसदी कॉन्टेंट हटाया
फेसबुक ने ईशनिंदा का 85 फीसदी कॉन्टेंट हटायाफेसबुक ने भले ही इस्लाम को अपमानित करने वाला 85 प्रतिशत कॉन्टेंट हटा लिया हो, लेकिन इस्लामाबाद हाई कोर्ट अब भी नाखुश है। समाचार पत्र ‘द न्यूज’ की रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने कहा कि हमारी सैद्धांतिक सीमाओं पर अब भी कार्पेट बॉमिंग और ड्रोन हमले हो रहे हैं
ब्रिटिश मंत्री प्रीति को प्रवासी भारतीय सम्मान
ब्रिटिश मंत्री प्रीति को प्रवासी भारतीय सम्मानब्रिटेन में भारतीय मूल की मंत्री प्रीति पटेल को प्रवासी भारतीय सम्मान प्रदान किया गया है। उन्होंने भारतीय प्रवासियों के हितों का समर्थन करने और भारत-ब्रिटेन संबंधों को प्रगाढ़ करने की दिशा में काम करने का वादा किया है।
चीनी मोबाइल कंपनी ने किया तिरंगे का अपमान, भड़के लोग
चीनी मोबाइल कंपनी ने किया तिरंगे का अपमान, भड़के लोगनोएडा के सेक्टर 63 में मंगलवार को तिरंगा के अपमान को लेकर हंगामा मच गया। आरोप है कि यहां स्थित चाइनीज मोबाइल ‘ओप्पो’ के भवन पर लगे तिरंगा को चीनी कर्मचारी ने फाड़कर कूड़े में डाल दिया।
बेटी का नाम रखा ‘अल्लाह’
बेटी का नाम रखा ‘अल्लाह’अमेरिका में एक दंपति द्वारा अपनी दो साल की बेटी का सरनेम ‘अल्लाह’ रखने पर विवाद हो गया है। दरअसल अमेरिकी राज्य जार्जिया में रहने वाले एलिजाबेथ हैंडी और बिलाल वाक ने अपनी बेटी के नामकरण के लिए जनस्वास्थ्य विभाग में आवेदन दिया था
राष्ट्रपति ने दामाद को बनाया अमेरिकी ओएआई का प्रमुख
राष्ट्रपति ने दामाद को बनाया अमेरिकी ओएआई का प्रमुखअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद जेरेड कुश्नर को अमेरिकी नए कार्यालय (ओएआई) का प्रमुख नियुक्त किया है। ह्वाइट हाउस के इस नवगठित कार्यालय का काम नौकरशाही को जिम्मेदार बना सरकार का कायापलट करना है
संदिग्ध पैकेट मिलने के बाद व्हाइट हाउस में लॉकडाउन
संदिग्ध पैकेट मिलने के बाद व्हाइट हाउस में लॉकडाउनअमेरिका के राष्ट्रपति निवास व्हाइट हाउस को आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर बंद कर दिया गया है। फिलहाल पूरे परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सघन तलाशी अभियान जारी है। अमेरिकी समय के मुताबिक सुबह करीब साढ़े दस बजे व्हाइट हाउस परिसर के उत्तरी लॉन में एक संदिग्ध पैकेट पड़ा मिला।
व्हाइट हाउस में संदिग्ध पैकेट मिलने से मचा हड़कंप,बंद किए गए सारे रास्ते
व्हाइट हाउस में संदिग्ध पैकेट मिलने से मचा हड़कंप,बंद किए गए सारे रास्तेव्हाइट हाउस के मैदान में एक संदिग्ध पैकेट मिलने से हड़कंप मच गया। एहतियातन सुरक्षाबलों ने व्हाइट हाउस को बंद करा दिया है। मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया है। वहीं व्हाइट हाउस की ओर आने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उस वक्त व्हाइट हाउस के अंदर थे जब संदिग्ध पैकेट मिला था। मीडियाकर्मियों और कर्मचारियों सहित अन्य लोगों को व्हाइट हाउस से दूर सुरक्षित स्थान पर भेज
आस्ट्रेलिया में चक्रवाती तूफान डेबी की चेतावनी जारी
आस्ट्रेलिया में चक्रवाती तूफान डेबी की चेतावनी जारीआस्ट्रेलिया में शक्तिशाली चक्रवात‘डेबी’की आशंकाओं को देखते हुए तटीय इलाकों में रहनेवाले लोगों से घरों को खाली करने का अनुरोध किया गया है। ऑस्ट्रेलियाई ब्यूरो ऑफ मिटोरोरोलॉजी ने कहा है कि चक्रवाती तूफान डेबी श्रेणी चार के तूफान के बनने का पूर्वानुमान है जिसमें 300 किमी प्रति घंटे (185 मील प्रति घंटे) तक की रफ्तार से हवा चलती है।
द. कोरिया: अपदस्थ राष्ट्रपति पार्क की गिरफ्तारी की मांग
द. कोरिया: अपदस्थ राष्ट्रपति पार्क की गिरफ्तारी की मांगदक्षिण कोरिया के अभियोजन पक्ष ने आज कहा कि वे अपदस्थ राष्ट्रपति पार्क ग्यून-हे की गिरफ्तारी वारंट की मांग करेंगे ताकि बड़े व्यवसायियों से रिश्वत लेने के आरोपों की जांच के दौरान उनसे 20 दिनों तक जेल में पूछताछ की जा सके। 65 वर्षीय सुश्री पार्क दक्षिण कोरिया की पहली लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गयी राष्ट्रपति बनी थी लेकिन इस महीने संवैधानिक अदालत ने उन्हें
जापान में हिमस्खलन में छह छात्रों की मौत
जापान में हिमस्खलन में छह छात्रों की मौतजापान के तोचिगी प्रांत में आज सुबह हिमस्खलन की चपेट में आने से छह छात्रों की मौत हो गयी जबकि कुछ अन्य अभी भी लापता है। स्थानीय बचाव अधिकारियों ने कहा कि हिमस्खलन की यह घटना तोचिगी प्रांत के नासु शहर में हुई। स्थानीय मीडिया के अनुसार हिमस्खलन की घटना के दौरान लगभग 50 छात्र और 12 शिक्षक ढलान पर मौजूद थे।
..तो डोनाल्ड ट्रंप विरोधी को पुलिस ने दी सजा
..तो डोनाल्ड ट्रंप विरोधी को पुलिस ने दी सजाअमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया तट पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने ‘मेक अमेरिका ग्रेट’ रैली का आयोजन किया। रैली के दौरान ट्रंप समर्थकों और विरोधियों में झड़प हो गई। यहां पर एक तस्वीर दिख रही जो कितनी डरावनी है। यह युवक रो रहा है फिर भी पुलिस उसपर बेरहमी का परिचय दे रही है।
आतंकियों ने मासूम की कमर में बांधा बम
आतंकियों ने मासूम की कमर में बांधा बमइराक के मोसुल में आईएस आतंकी अब बच्चों का इस्तेमाल आत्मघाती हमले के लिए कर रहे हैं। सिर्फ सात साल के बच्चे की कमर बम बांधकर आतंकी वारदात को अंजाद देने की तैयारी की थी। मीडिया में चल रहे एक वीडियो में दिख रहा है कि इराक के मोसुल में एक फौजी ने सात साल के बच्चे को पकड़ कर उसके हाथ ऊपर उठा दिए।
वेनेजुएला ने दवाई कमी की पूर्ति के लिए संरा से मांगी मदद
वेनेजुएला ने दवाई कमी की पूर्ति के लिए संरा से मांगी मदददक्षिण अमेरिका महाद्वीप में स्थित देश वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने यहां दवाईयों की गंभीर संकट को दूर करने के लिए संयुक्त राष्ट्र (संरा) से मदद की मांग की है।
सिंगापुर के युवा ब्लॉगर को अमेरिका में राजनीतिक शरण
सिंगापुर के युवा ब्लॉगर को अमेरिका में राजनीतिक शरणअमेरिका के शिकागो में आव्रजन मामलों को देखने वाली एक अदालत ने हिरासत में रखे गये सिंगापुर के एक युवक को राजनीतिक शरण देने का आदेश देते हुए कहा है कि बेबाक राजनीतिक विचार व्यक्त करने के कारण इस युवक को उसके देश में प्रताड़ति किया गया है।
स्वास्थ्य सेवा विधेयक पास नहीं होने से निराश हुये ट्रंप
स्वास्थ्य सेवा विधेयक पास नहीं होने से निराश हुये ट्रंपअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज कहा कि सदन में रूढ़िवादी गुट ने स्वास्थ्य सेवा विधेयक को अवरुद्ध कर दिया और हमने इस प्रयास से निष्ठा के बारे में बहुत कुछ सीखा है।
हमलावर का सऊदी अरब में कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं
हमलावर का सऊदी अरब में कोई आपराधिक रिकार्ड नहींब्रिटेन में बुधवार को संसद के समीप हमला कर चार लोगों की हत्या करने वाले हमलावर खालिद मसूद ने सऊदी अरब में कुछ समय बिताया था लेकिन उसके खिलाफ वहां कोई भी आपराधिक रिकार्ड नहीं दर्ज नहीं किया गया था।
ट्यूनीशिया ने ब्रिटेन के राजदूत को तलब किया
ट्यूनीशिया ने ब्रिटेन के राजदूत को तलब कियाट्यूनीशिया सरकार ने ट्यूनीशिया से ब्रिटेन जाने वाले विमानों पर इलेक्ट्रोनिक सामग्रियों की पाबंदी लगाने संबंधी निर्णय के खिलाफ विरोध जताने के लिये ब्रिटेन के राजदूत को तलब किया। विदेश मंत्रलय ने यह जानकारी दी
सीरिया हिंसा पर रोक के लिये रूस,तुर्की और इरान को बातचीत करनी चाहिये
सीरिया हिंसा पर रोक के लिये रूस,तुर्की और इरान को बातचीत करनी चाहियेसीरिया में संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत स्टाफन डे मिस्तूरा ने आज कहा कि रूस,इरान और तुर्की को सीरिया में‘चिंताजनक’स्थिति को नियंत्रित करने के लिये जल्द से जल्द संघर्ष विराम पर चर्चा के लिये मुलाकात करनी चाहिये।
छह साल बाद जेल से बाहर आए होस्नी मुबारक
छह साल बाद जेल से बाहर आए होस्नी मुबारक2011 में हुए जन आंदोलन के बाद पद से बेदखल किए गए मिस्र के पूर्व राष्ट्रपति होस्नी मुबारक रिहा हो गए हैं। मुबारक दुनिया को हिला देने वाली अरब क्रांति के बाद सुनवाई का सामना करने वाले पहले नेता थे।
अंडे में निकला हीरा, महिला ने माना यह शुभ शगुन है!
अंडे में निकला हीरा, महिला ने माना यह शुभ शगुन है!ब्रिटेन की एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही घटा। वह रोजाना सुबह नाश्ते में उबले अंडे खाती हैं। नाश्ते के दौरान उनके दांतों में कुछ अटका। पहले तो उन्होंने उसे कंकड़ समझा।
प्रोफेश्नल्स के लिए ट्विटर ला रहा प्रीमियम सर्विस
प्रोफेश्नल्स के लिए ट्विटर ला रहा प्रीमियम सर्विसपेशेवरों के लिए ट्विटर इंक अपना प्रीमियम वर्जन बनाने पर विचार कर रहा है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ट्विटर पहली बार कुछ यूजर्स से सदस्यता शुल्क जमा कर सकता है। प्रवक्ता ब्रीएले विलब्लांका ने गुरुवार को दिए एक बयान में कहा कि ट्विटर एक नए और अधिक उन्नत संस्करण में लोगों के इंट्रेस्ट का पता
ढाका एयरपोर्ट के पुलिस गेट पर आत्मघाती हमला
ढाका एयरपोर्ट के पुलिस गेट पर आत्मघाती हमलाबांग्लादेश की राजधानी ढाका का इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुक्रवार को बड़ी तबाही से बच गया। एयरपोर्ट की पुलिस चेक पोस्ट पर रोके जाने के बाद एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। हमले में किसी अन्य के मारे जाने की अभी खबर नहीं है।
बीजिंग में होगा चीन का पहला चालक रहित सबवे
बीजिंग में होगा चीन का पहला चालक रहित सबवेचीन सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था में जल्द ही नई उपलब्धि हासिल करने वाला है। राजधानी बीजिंग में देश के पहले चालक रहित सबवे को आमलोगों के लिए खोला जाएगा। स्था
धार्मिक समाजों में पले बच्चे गणित और विज्ञान में होते हैं कमजोरझ्र
धार्मिक समाजों में पले बच्चे गणित और विज्ञान में होते हैं कमजोरझ्रवैज्ञानिक शोध में यह पता चला है कि धार्मिक समाजों में पले बच्चे, नास्तिक या आज्ञावादी बच्चों की तुलना में स्कूल में गणित और विज्ञान विषय में खराब प्रदर्शन करते हैं।
वीजा आवेदकों से अमेरिका मांगेगा 15 साल का रिकॉर्ड
वीजा आवेदकों से अमेरिका मांगेगा 15 साल का रिकॉर्डअमेरिका आने का सपना संजोने वालों की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। डोनाल्ड ट्रंप की सरकार ने वीजा को लेकर नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। दुनियाभर में स्थित अमेरिकी दूतावासों को वीजा जारी करने से पहले अतिरिक्त जांच-पड़ताल करने को कहा गया है।
न्यूयॉर्क में बनेगी दुनिया की सबसे लंबी इमारत
न्यूयॉर्क में बनेगी दुनिया की सबसे लंबी इमारतर्क आर्किटेक्चरल फर्म ने एक नई घुमावदार इमारत बनाने का प्रस्ताव रखा है, जो दुनिया की सबसे लंबी इमारत होगी। इसका नाम ‘द बिग बेंड’ होगा। इसकी लंबाई 4,000 (1.22 किमी) फीट तय की गई है।
सिंधु जल परियोजनाओं पर वॉशिंगटन में भी नहीं बदलेगा रुख
सिंधु जल परियोजनाओं पर वॉशिंगटन में भी नहीं बदलेगा रुखभारत ने स्पष्ट कर दिया है कि सिंधु घाटी की विवादित जल परियोजनाओं को लेकर उसके रुख में कोई बदलाव नहीं होने जा रहा है. उधर पाकिस्तान विदेश मंत्रलय का कहना है कि इस मुद्दे पर अगली बातचीत अप्रैल में वॉशिंगटन में होना तय किया गया है।
मदद के लिए नहीं चिल्लाई महिला इसलिए कोर्ट ने रेप नहीं माना
मदद के लिए नहीं चिल्लाई महिला इसलिए कोर्ट ने रेप नहीं माना। इटली में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां एक अदालत ने रेप आरोपी एक शख्स को इसलिए बरी कर दिया क्योंकि रेप के वक्त पीड़ित मदद के लिए चिल्लाई नहीं थी। कोर्ट के इस फैसले का पूरे इटली में जबर्दस्त विरोध हो रहा है।
दो और संदिग्ध गिरफ्तार
दो और संदिग्ध गिरफ्तारवेस्टमिंस्टर में हुए आतंकी हमले में दो और ‘महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां’ की गई हैं। साथ ही जांचकर्ता आठ अन्य संदिग्धों से पूछताछ कर रहे हैं, जिन्हें ब्रिटेन के कई हिस्सों में मारे गए छापों में पहले गिरफ्तार किया गया था।
चेचेन्या सैन्य ठिकानों पर हुए हमले में छह रूसी सैनिकों की मौत...
चेचेन्या सैन्य ठिकानों पर हुए हमले में छह रूसी सैनिकों की मौत...रूस के चेचेन्या प्रांत स्थित उसके सैन्य ठिकानों पर किये गये आतंकवादी हमले में छह सैनिकों की मौत हो गयी है। रूस की राष्ट्रीय सुरक्षाबल ने एक बयान में कहा कि‘आम्र्ड बैंडित्स’नामक आतंकवादी समूह ने अनाम रूस के एक सैन्य ठिकाने पर शुक्रवार तड़के कोहरे के बीच हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि इस हमले में छह रूसी सैनिकों की मौत हो गयी जबकि छह घायल हो गये।
अबे ने नेशनलिस्ट स्कूल प्रमुख को चंदा देने के आरोप का खंडन किया...
अबे ने नेशनलिस्ट स्कूल प्रमुख को चंदा देने के आरोप का खंडन किया...जापान के प्रधानमंत्री ¨शजो अबे ने आज कहा कि न तो वह और न ही उनकी पत्नी अकाई ने जापानी नेशनलिस्ट स्कूल के प्रमुख को चंदा दिया है। स्कूल के प्रमुख यासूनोरी कगोइके ने कल कहा था कि उसे श्री अबे की पत्नी अकाई ने एक लिफाफे में 9000 डॉलर का चंदा दिया था जो श्री अबे की ओर से दिया गया था। इस विवाद के बाद श्री अबे के समर्थन में भी कमी आई है। वहीं श्री अबे की पत्नी अकाई ने कल देर रात
दक्षिणी चीन सागर का सैन्यीकरण नहीं कर रहा है चीन:केकियांग...
दक्षिणी चीन सागर का सैन्यीकरण नहीं कर रहा है चीन:केकियांग...चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने आज कहा कि चीन दक्षिण चीन सागर का सैन्यीकरण नहीं कर रहा है। श्री केकियांग ने आस्ट्रेलिया में पत्रकारों से कहा कि दक्षिणी चीन सागर में विकास कार्य केवल नागरिक उद्देश्यों के किया गया है। उल्लेखनीय है चीन विवादास्पाद दक्षिण चीन सागर में वड़े पैमाने पर इमारतों के निर्माण के लिये अंतरराष्ट्रीय आलोचना झेल रहा है। इस क्षेत्र पर चीन के कई
इजरायली सेना की कार्रवाई में एक फिलीस्तीनी नागरिक की मौत...
इजरायली सेना की कार्रवाई में एक फिलीस्तीनी नागरिक की मौत...इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक के समीप पेट्रोल बम से हमला करने वाले फिलीस्तीनी नागरिकों पर गोलीबारी की जिसमें से एक की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हो गये। फिलीस्तीन के स्वास्थ्य अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। इजरायली सेना ने कहा कि वे हमपर पेट्रोल बम से हमला कर रहे थे। फिलीस्तीनी स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार मृतक 17 वर्ष का था और घायलों में से एक की हालत गंभीर बनी हुयी है।
नासा के मंगलयान के पहिये में दिखी दरार...
नासा के मंगलयान के पहिये में दिखी दरार...अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा के मंगलयान क्यूरियोसिटी के पहियों में हल्की दरारें बन गई हैं। लाल ग्रह के अभियान पर जुटे यान से जुड़े वैज्ञानिकों ने हाल ही में इन दरारों का पता लगाया है। नासा के वैज्ञानिक लगातार तस्वीरों के माध्यम से यान का मुआयना करते रहते हैं। 19 मार्च को तस्वीरें जांचते हुए इन दरारों को देखा गया। इससे पहले 27 जनवरी को की गई जांच में दरारें नहीं थीं।
अमेरिकी कामगारों को हटाने के लिए नहीं है एच1 बी वीजा...
अमेरिकी कामगारों को हटाने के लिए नहीं है एच1 बी वीजा...ट्रंप प्रशासन के नामित श्रम मंत्री ने इस बात पर जोर दिया है कि एच1-बी वीजा का उद्देश्य अमेरिकी कामगारों को हटाना नहीं है। उन्होंने ध्यान दिलाया कि अमेरिका में कुशल कामगारों की कमी है। नामित श्रम मंत्री अलेग्जेंडर एकॉस्टा ने अपनी पुष्टि सुनवाई में सीनेट सदस्यों से कहा कि कुछ अमेरिकियों की नजर में नौकरियां विदेश जा रही हैं। मैंने रिपोर्ट पढ़ी है। कुछ अमेरिकियों ने कहा है कि उन्हें विदेशी कामगारों को
गठबंधन देशों के खिलाफ आतंकी साजिश...
गठबंधन देशों के खिलाफ आतंकी साजिश...ब्रिटिश संसद पर हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आइएस ने ली है। अपनी न्यूज एजेंसी अमाक पर बयान जारी कर आइएस ने इसे गठबंधन देशों को निशाना बनाने के अभियान का हिस्सा बताया है। संसद में गुरुवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरिसा मे द्वारा हमलावर को इस्लामी आतंकवाद से प्रेरित बताए जाने के बाद आइएस का यह बयान सामने आया। संसद पर हमले के संबंध में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।
भारत-पाक के बीच जल-वार्ता का अगला दौर खटाई में...
भारत-पाक के बीच जल-वार्ता का अगला दौर खटाई में...भारत और पाक के बीच जल-वार्ता का अगला दौर खटाई में पड़ता नज़र आ रहा है। या तो वार्ता की तारीख़ आगे खिसक जाएगी या फिर हो सकता है कि हो ही न। विश्व बैंक ने वार्ता का ये दौर अगले महीने वाशिंगटन में करवाने की पेशकश की थी लेकिन भारत को उसकी(विश्व बैंक)की मध्यस्थता मंज़ूर नहीं है। ‘डॉन’ के अनुसार पाक न सिर्फ वार्ता पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चाहता है बल्कि सिंधु जल संधि के
पाक ने भारत पर ही मढ़ी तोहमत...
पाक ने भारत पर ही मढ़ी तोहमत...पाक ने एक बार फिर से कश्मीर की अशांति के लिए भारत पर तोहमत मढ़ी है। कहा है कि वह वार्ता के जरिये कश्मीर मुद्दा सुलझाना चाहता है, लेकिन भारत लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करके क्षेत्रीय शांति को खतरे में डाल रहा है। यह बात पाक के गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में वहां के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने कही है।
लीबिया तट पर नाव डूबने से100 लोगों की मौत...
लीबिया तट पर नाव डूबने से100 लोगों की मौत...लीबिया तट पर नाव डूबने की घटना में 100 से ज्यादा प्रवासियों के डूबकर मरने की आशंका हैं वहीं अबतक यहां से पांच शव बरामद किये गये हैं। एक सहायता संगठन ने यह जानकारी दी। इस क्षेत्र में कार्य कर रहे एक ग्रुप प्रोएक्टिव ओपेन आर्म्स ने बताया कि कल तड़के एक नाव के डूबने के बाद एक अन्य नाव को डूबते देखा गया था। हमने पांच शवों को बाहर निकाला है। प्रोएक्टिव की प्रवक्ता लौरा लानुजा ने बताया कि नाव
यूक्रेन में हथियारों के गोदाम में विस्फो
यूक्रेन में हथियारों के गोदाम में विस्फोयूक्रेन के पूर्वी इलाके में सेना के एक बेस में हथियारों के गोदाम में आज तड़के विस्फोट हो गया। हालांकि इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है। सेना के बेस स्थित गोदाम में करीब 138,000 टन गोला बारुद का भंडार था।
ब्रिटेन संसद के पास हमले में पांच दक्षिण कोरियाई घायल
ब्रिटेन संसद के पास हमले में पांच दक्षिण कोरियाई घायलब्रिटेन संसद के पास हुए आतंकवादी हमले में पांच दक्षिण कोरियाई नागरिक भी घायल हुए हैं। विदेश मंत्रलय ने अपने बयान में बताया कि तीन महिलाएं और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गये। एक अन्य महिला के सिर पर गंभीर चोटें आयी हैं।
ब्रिटेन में हमले के बाद कई लोगों को किया गिरफ्तार
ब्रिटेन में हमले के बाद कई लोगों को किया गिरफ्तारब्रिटेन की पुलिस ने राजधानी लंदन स्थित संसद के बाहर हमले के बाद बर्मिंघम में एक घर पर छापा मारकर कई लोगों को गिरफ्तार किया है। ‘स्कई न्यूज’टेलीविजन ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से कहा कि लंदन में हुए हमले के बाद जांच के दौरान बर्मिंघम में एक घर छापा मारा गया
अमेरिका में गोलीबारी, पुलिस अधिकारी समेत चार मरे
अमेरिका में गोलीबारी, पुलिस अधिकारी समेत चार मरेअमेरिका के उत्तरी विस्कॉन्सिन में बुधवार को गोलीबारी की तीन घटनाओं में एक पुलिस अधिकारी समेत चार लोग मारे गये। जांच अधकारियों ने से आपसी विवाद बताते हुए आतंकवादी घटना से इन्कार किया है। वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है।
आबे की पत्नी से दान का जापानी स्कूल ने किया दावा
आबे की पत्नी से दान का जापानी स्कूल ने किया दावाजापानी में राजनीति घोटाले पर जापानी नेशनलिस्ट स्कूल के प्रमुख ने आज संसद में दिये शपथ पत्र में कहा कि स्कूल को प्रधानमंत्री शिंजो आबे की पत्नी से एक अरब येन चंदा मिला है। इस विवाद से श्री अबे के समर्थन में भी कमी आई है और यहां तक कि जापानी शेयर भी आज थोड़े निचले स्तर पर पहुंच गया है।
बहरीन में एएफपी के पूर्व फोटोग्राफर को हिरासत में लिया
बहरीन में एएफपी के पूर्व फोटोग्राफर को हिरासत में लियामध्य एशियाई देश बहरीन में फ्रांसीसी समाचार एजेंसी एएफपी के एक पूर्व फोटोग्राफर को बिना किसी विशेष आरोप के अधिकारियों ने हिरासत में लिया है। समचार एजेंसी के अनुसार पुरस्कार विजेता एक स्थानीय फोटो पत्रकार मोहम्मद अल शेख को मंगलवार देर शाम बहरीन के मनामा हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया है।
सीरिया में संघर्ष में 150 विद्रोही मारे गये
सीरिया में संघर्ष में 150 विद्रोही मारे गयेसीरिया की राजधानी दमिश्क के पूर्वी भाग में सेना की कार्रवाई में 150 से अधिक विद्रोही मारे गये हैं। सीरियाई अरब समाचार एजेंसी सना ने बताया कि राजधानी के पूर्वी इलाके में पिछले तीन दिनों से जारी संघर्ष में 150 से अधिक विद्रोही मारे गये हैं तथा सैकड़ों घायल हुए हैं
नाटो की बैठक के लिये नये तिथि का फैसला जल्द
नाटो की बैठक के लिये नये तिथि का फैसला जल्दउत्तर अटलांटिक संधि संगठन(नाटो) के महासचिव जनरल जेन्स स्टोलटेनबर्ग और अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन आज नाटो के सभी सदस्यों के मंत्रीमंडल स्तर के बातचीत के लिये किसी ऐसी तिथि पर पहुंचने पर सहमत हुये हैं जिस दौरान संगठन के सभी सदस्य बैठक में भाग ले सके।
ब्रिटेन की संसद के बाहर हमले में पांच मरे,40 घायल
ब्रिटेन की संसद के बाहर हमले में पांच मरे,40 घायलब्रिटेन की राजधानी लंदन में कल संसद के बाहर हुये हमले में पांच लोगों की मौत हो गयी है और 40 अन्य घायल हो गये हैं। पुलिस ने बताया कि हमलावर ने पहले संसद से थोड़ी ही दूर पर स्थित वेस्टमिंस्टर पुल पर पैदल चल रहे लोगों को कार से कुचलना शुरू कर दिया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी
अमेरिका में हेल्थकेयर बिल आज हो सकता है पास
अमेरिका में हेल्थकेयर बिल आज हो सकता है पासअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में हेल्थकेयर बिल के पास होने की संभावना जतायी है। ऐसी रिपोर्ट है कि कई रिपब्लिकन सांसद इस बिल के खिलाफ वोट दे सकते हैं।
सीरिया में रक्का के पास हवाई हमले में 33 की मौत
सीरिया में रक्का के पास हवाई हमले में 33 की मौतसीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आइएस) के कब्जे वाले शहर रक्का में एक स्कूल के समीप किये गये हमले में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गयी। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ्रयूमन राइट्स ने बताया कि हमले से पता चलता है कि यह हमला आईएस के खिलाफ युद्ध लड़ रहे
43 वर्ष में पहली बार राष्ट्रपति रूस दौरे पर
43 वर्ष में पहली बार राष्ट्रपति रूस दौरे परश्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना रूस की 3 दिवसीय यात्र के लिए आज रवाना हो गए। वह पिछले 43 वषों में रूस के दौरे पर जाने वाले श्रीलंका के पहले राष्ट्रपति हैं।
प्रवासी शिविर में बम धमाके, चार की मौत
प्रवासी शिविर में बम धमाके, चार की मौतनाइजीरिया में बोको हाराम आतंकवादियों से भागकर देश के अशांत पूवरेत्तर शहर मैदुगुरी में आए प्रवासियों के शिविर पर बुधवार को कई आत्मघाती बम धमाके हुए। इस बम धमाके में 4 की मौत और अन्य 14 के घायल हो गए ।
आतंकवाद से जुड़े 3 लाख से ज्यादा अकाउंट बंद
आतंकवाद से जुड़े 3 लाख से ज्यादा अकाउंट बंदसोशल मीडिया की दुनिया में आतंकवाद को भी खूब बढ़ावा मिल रहा है। ट्विटर ने आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले अकाउंट्स के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 376,890 अकांउट को बंद कर दिया है।
पाकिस्तान में महिलाओं के लिए चलेंगी पिंक टैक्सी
पाकिस्तान में महिलाओं के लिए चलेंगी पिंक टैक्सीभारत की तर्ज पर पा भी महिलाओं के लिए पिंक टैक्सी चलाने जा रहा है। इन टैक्सियों की ड्राइवर भी महिला होगी। यह कदम महिलाओं को यौन शोषण का शिकार होने से बचाने के लिए उठाया गया है।
पौधों की तर्ज पर रोबोट को ऊर्जा देने की तैयारी
पौधों की तर्ज पर रोबोट को ऊर्जा देने की तैयारीअमेरिका के मैसाच्यूसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) के वैज्ञानिकों ने जटिल और छोटे रोबोट को ऊर्जा देने का नया तरीका खोज लिया है। वैज्ञानिकों ने पौधों की तर्ज पर काम करने वाली व्यवस्था को एक चिप पर उतारने में सफलता हासिल की है। यह व्यवस्था ऊर्जा को उसी तरह ऊपर बढ़ाती है जैसे पौधों में पोषक तत्व स्वत: नीचे से ऊपर की ओर बढ़ते हैं
नासा अंतरिक्ष में इस साल भेजेगा नई एटॉमिक घड़ी
नासा अंतरिक्ष में इस साल भेजेगा नई एटॉमिक घड़ीअमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अंतरिक्ष अभियानों में सहायता के लिए नई एटॉमिक घड़ी तैयार की है। इस घड़ी को इस साल अंतरिक्ष में भेजा जाएगा। यह घड़ी भविष्य में अंतरिक्ष में मानव अभियानों को सुरक्षित तरीके से अंजाम देने में सहायक होगी।
3डी प्रिंटर से तैयार किया जबड़ा
3डी प्रिंटर से तैयार किया जबड़ाभारतीय मूल के ब्रिटिश सर्जन ने 3डी प्रिंटिंग तकनीक की मदद से एक कैंसर मरीज का जबड़ा दोबारा तैयार करने में सफलता हासिल की है। मरीज के पैर से हड्डी लेकर जबड़ा तैयार किया गया।
युद्ध के लिए पूरी तरह है तैयार
युद्ध के लिए पूरी तरह है तैयारउत्तर कोरिया ने कहा कि वह अपने परमाणु और मिसाइल के निर्माण को रोकने के लिए अमेरिका की संभावित सैन्य कार्रवाई के खतरे से डरता नहीं है। विदेश मंत्रलय के एक प्रवक्ता ने कहा कि युद्ध के लिए देश पूरी तरह तैयार है। उन्होंने अमेरिकी विदेश मंत्री रॉक्स टिल्लर्सन की हाल में की गई
सन 2030 में मंगल ग्रह पर मानव भेजने की तैयारी में अमेरिका
सन 2030 में मंगल ग्रह पर मानव भेजने की तैयारी में अमेरिकाअंतरिक्ष में मंगल ग्रह पर मानव को भेजने की अपनी महत्वाकांक्षी योजना को लेकर अमेरिका ने एक बड़ा कदम उठाया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने एक नये विधेयक पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें नासा को इस काम के लिए भारी भरकम बजट दिया जा रहा है।
द.कोरिया की बर्खास्त राष्ट्रपति से 21 घंटे पूछताछ
द.कोरिया की बर्खास्त राष्ट्रपति से 21 घंटे पूछताछभ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहीं द. कोरिया की पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे से अभियोजक कार्यालय में की गई पूछताछ 21 घंटे चली। एफे न्यूज की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक, जांचकर्ताओं के समक्ष पहली बार पेश हुईं पार्क से 14 घंटे पूछताछ की गई और उसके बाद उनके बयान की समीक्षा में सात घंटे लगे।
द.कोरिया की बर्खास्त राष्ट्रपति से 21 घंटे पूछताछ
द.कोरिया की बर्खास्त राष्ट्रपति से 21 घंटे पूछताछभ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहीं द. कोरिया की पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्युन-हे से अभियोजक कार्यालय में की गई पूछताछ 21 घंटे चली। एफे न्यूज की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक, जांचकर्ताओं के समक्ष पहली बार पेश हुईं पार्क से 14 घंटे पूछताछ की गई और उसके बाद उनके बयान की समीक्षा में सात घंटे लगे।
शरीफ के खिलाफ पाक में फतवा, होली के प्रोग्राम में जाने पर लगा ईशनिंदा का आरोप
शरीफ के खिलाफ पाक में फतवा, होली के प्रोग्राम में जाने पर लगा ईशनिंदा का आरोपहोली के अवसर पर भाईचारे का संदेश देने पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए हैं। उन पर ईशनिंदा का आरोप लगाकर कुफ्र का फतवा जारी किया गया है। पाकिस्तान अहले सुन्नत वा जामा के नेता एवं इत्तेहाद काउंसिल के सेक्रेटरी अल्लामा अशरफ जलाली ने तकरीर देते हुए कहा कि नवाज शरीफ ने न सिर्फ इस्लाम की निंदा की है,
नवाज शरीफ को मुशर्रफ ने की थी सीक्रेट डील की पेशकश
नवाज शरीफ को मुशर्रफ ने की थी सीक्रेट डील की पेशकशपाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने सनसनीखेज खुलासा किया है कि परवेज मुशर्रफ ने साझा सरकार बनाने के लिए सीक्रेट डील की पेशकश की थी. सूत्रों के मुताबिक, सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन की मंगलवार को हुई संसदीय बैठक को संबोधित करते हुए शरीफ ने कहा, "
आईएस के खिलाफ अमेरिका में 68 देशों की बैठक
आईएस के खिलाफ अमेरिका में 68 देशों की बैठकअमेरिका में श्री डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति की कुर्सी संभालने के बाद पहली बार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ लड़ाई में कठोर कदम उठाने पर चर्चा के लिए विश्व भर के अमेरिकी सैन्य सहयोगी 68 देशों के विदेश मंत्रियों की आज यहां एक बैठक हो रही है।
ट्रम्प जायेंगे ब्रसेल्स नाटो सम्मेलन में भाग लेने
ट्रम्प जायेंगे ब्रसेल्स नाटो सम्मेलन में भाग लेनेअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ब्रसेल्स में 25 मई को होने वाले नाटो देशों के नेताओं के सम्मेलन में भाग लेने बेल्जियम जायेंगे। व्हाईट हाउस ने यह जानकारी दी। श्री ट्रम्प को इस यात्र से अपना यह पक्ष रखने का मौका मिलगा कि क्यों कई नाटो सहयोगियों को सुरक्षा लागत में वृद्धि करने की आवश्यकता है।
उत्तर कोरिया ने किए कई मिसाइलों के परीक्षण
उत्तर कोरिया ने किए कई मिसाइलों के परीक्षणउत्तर कोरिया द्वारा आज सुबह कई मिसाइलों का परीक्षण किए जाने की सूचना है। जापान की समाचार एजेंसी क्योदो ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह खबर दी है। एजेंसी के अनुसार फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि वोनसान क्षेत्र से जिन मिसाइलों का परीक्षण किया गया वे किस तरह की थीं।
पंजाब विवि में छात्रों के बीच झड़प : पाकिस्तान
पंजाब विवि में छात्रों के बीच झड़प : पाकिस्तानपाकिस्तान के पंजाब विश्वविद्यालय में दो विरोधी छात्र समूहों के बीच हुई झड़प में 18 छात्र घायल हो गये हैं। पाकिस्तानी समाचार पत्र द न्यूज में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को विश्वविद्यालय के फैसल परिसर के बाहर सास्कृतिक दिवस के दौरान सभी छात्र खुशियां मना रहे थे
भूमि अधिकार कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या
भूमि अधिकार कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्याब्राजील के एक अस्पताल में पांच बंदूकधारियों ने एक प्रमुख भूमि अधिकार कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी जबकि वह वहां पर पिछली हत्या की हुई कोशिश से उबर रहा था।
टिलरसन ने मोंटेनेग्रो को नाटो में शामिल करने का किया अनुरोध
टिलरसन ने मोंटेनेग्रो को नाटो में शामिल करने का किया अनुरोधअमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने अमेरिकी सीनेट के नेताओं से मोंटेनेग्रो को उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) गठबंधन में नए सदस्य के रूप में अनुमोदन करने का आग्रह करने के लिए पत्र लिखा है और कहा कि यह अमेरिका के हित में है।
सीरियाई विद्रोहियों ने दमिश्क में तीन दिन में दूसरा बड़ा हमला किया
सीरियाई विद्रोहियों ने दमिश्क में तीन दिन में दूसरा बड़ा हमला कियासीरिया के विद्रोहियों ने आज उत्तर-पूर्वी दमिश्क में तीन दिनों में दूसरी बार सरकार के कब्जे वाले क्षेत्र पर जबर्दस्त हमला किया। सूत्रों ने बताया कि पिछले चार वर्षों के दौरान यह राजधानी पर किया गया इस तरह का पहला हमला था।
थाईलैंड और फिलीपीन्स संबंध मजबूत करने पर सहमत
थाईलैंड और फिलीपीन्स संबंध मजबूत करने पर सहमतथाईलैंड की जुंटा सरकार और फिलीपीन्स के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने सीमा पार अवैध नशीली दवाओं की तस्करी सहित विभिन्न अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सैन्य सबंध मजबूत करने पर सहमति प्रकट की है।
विद्रोहियों के हमले के बाद सेना की भीषण बमबारी
विद्रोहियों के हमले के बाद सेना की भीषण बमबारीसीरिया में शांति की कोशिशों को जोरदार झटका लगा है। राजधानी दमिश्क के पूर्वी इलाके में सेना ने सोमवार को भीषण बमबारी की। इससे एक दिन पहले विद्रोहियों ने इस इलाके में अचानक हमले कर कई महत्वपूर्ण जगहों पर कब्जा कर लिया था।
पाक की पहली महिला विदेश सचिव ने संभाला पद
पाक की पहली महिला विदेश सचिव ने संभाला पदपाकिस्तान की पहली महिला विदेश सचिव तहमिना जंजुआ ने सोमवार को अपना पद संभाल लिया। जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र के लिए पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि के रूप में काम कर रही जंजुआ को पिछले महीने विदेश सचिव नियुक्त किया गया था।
40 फुट नीचे नदी में गिरी गर्भवती गाय, सुरक्षित
40 फुट नीचे नदी में गिरी गर्भवती गाय, सुरक्षितइंग्लैंड की राजधानी लंदन में एक ऐसी घटना हुई, जिसे सुनकर हर कोई दातों तले अंगुली दबा लेगा। यहां एक गर्भवती गाय 40 फीट उंचे पहाड़ी से नीचे नदी में गिरने के बाद भी बाल-बाल बच गई। नदी में गिरने के बाद यह गाय तैरकर एक द्वीप पर पहुंच गई।
ब्रिटेन के स्कॉटलैंड में भारी बर्फबारी, पारा -5 डिग्री तक
ब्रिटेन के स्कॉटलैंड में भारी बर्फबारी, पारा -5 डिग्री तकउत्तरी ब्रिटेन में भारी बर्फबारी हो रही है। लोगों को बर्फबारी के कारण ठंड से जूझना पड़ रहा है। खासकर ग्रामीण क्षेत्र स्कॉटलैंड का नजारा तो ऐसा हो गया है कि बर्फ की बारिश ही हो रही है।
बच्ची ने संस्कृत शब्द से जीती प्रतियोगिता
बच्ची ने संस्कृत शब्द से जीती प्रतियोगिताहर साल अमरीका में नेशनल स्पेलिंग बी प्रतियोगिता होती है। यह एक स्पेलिंग प्रतियोगिता है जिसमें देश विदेश के सभी बच्चे आते हैं। पिछले 10 सालों से इस प्रतियोगिता में भारत ने अपनी धाक जमा रहा है
अपीलीय कोर्ट में भारतीय मूल के अमूल थापर
अपीलीय कोर्ट में भारतीय मूल के अमूल थापरअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय मूल के अमूल थापर को अपीलीय कोर्ट के प्रमुख न्यायिक पद के लिए नामित किया है। उनकी नियुक्ति को अगर सीनेट से मंजूरी मिलती है
पाकिस्तान को मौका नहीं देगा भारत, कर देगा परमाणु हमला
पाकिस्तान को मौका नहीं देगा भारत, कर देगा परमाणु हमलापाकिस्तान को भारत परमाणु हमला करने का मौका नहीं देगा। इसकी आशंका होने पर वह खुद परमाणु हमला कर देगा। यह दावा अमेरिकी विशेषज्ञ विपिन नारंग ने किया है।
सीरियाई सेना का पूर्व अल-कायदा लड़ाकों से संघर्ष जारी
सीरियाई सेना का पूर्व अल-कायदा लड़ाकों से संघर्ष जारीसीरिया की सेना ने आज कहा कि पूवरेत्तर जिले दमिश्क में एक सामरिक इलाके में घुसे पूर्व अल-कायदा आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष जारी है।
जुब्बालैंड क्षेत्र में भुखमरी से 26 लोगों की मौत
जुब्बालैंड क्षेत्र में भुखमरी से 26 लोगों की मौतदक्षिण सोमालिया के जुब्बालैंड क्षेत्र में कम से कम 26 लोगों की भुखमरी से मौत हो गयी है। संघीय सरकार रेडियो ने अपनी वेबसाइट पर बताया सोमालिया में अन्य देशों की तरह विनाशकारी सूखा करना पड़ रहा है जिससे लोग और पशु मर रहे रहे हैं। खाद्य सामग्री के अभाव में लगभग 62 लाख लोगों ने पलायन कर लिया है।
द. कोरिया की निलंबित राष्ट्रपति ने देश से माफी मांगी
द. कोरिया की निलंबित राष्ट्रपति ने देश से माफी मांगीभ्रष्टाचार के आरोपों के कारण महाभियोग द्वारा दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति पद से हटायी गयी पार्क ग्यून हे ने आज देश से माफी मांगी और कहा कि वह भ्रष्टाचार मामले की जांच में पूरा सहयोग करेगी। सुश्री पार्क (65)भ्रष्टाचार के एक मामले में पूछताछ के सिलसिले में अभियोजन पक्ष के कार्यालय पहुंची थीं।
फ्रांस और जापान मुक्त और खुला समुद्री आदेश का समर्थन करते हैं
फ्रांस और जापान मुक्त और खुला समुद्री आदेश का समर्थन करते हैंजापान के प्रधानमंत्री ¨शजो आबे ने कहा कि फ्रांस और जापान दक्षिण एशियाई क्षेत्र में‘मुक्त और खुला समुद्री आदेश’का समर्थन करते हैं। श्री आबे ने फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, श्र्फ्रांस्वा और मैं इस क्षेत्र की स्थिरता और समृद्धि का समर्थन जारी रखने के लिए भारत-प्रशांत क्षेत्र में एक स्वतंत्र और खुले समुद्री आदेश सुनिश्चित करने के महत्व पर सहमत हुए हैं।
इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जानेवाले कुछ उड़ानों पर प्रतिबंध
इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जानेवाले कुछ उड़ानों पर प्रतिबंधअमेरिकी अधिकारी आतंकवाद के खतरे को देखते हुए अपने साथ भारी मात्र में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने वाले कुछ अमेरिकी-विदेशी एयरलाइंस के उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की योजना बनायी है।
अबादी ने प्रतिबंध हटाये जाने पर ट्रंप को धन्यवाद कहा
अबादी ने प्रतिबंध हटाये जाने पर ट्रंप को धन्यवाद कहाइराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने इराक पर से यात्र प्रतिबंध हटाये जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप का धन्यवाद किया और कहा कि वह इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में अधिक सहयोग की मांग करता है।
उ. कोरिया पर अमेरिका का धैर्य समाप्त हो चुका है
उ. कोरिया पर अमेरिका का धैर्य समाप्त हो चुका हैअमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय व्हाईट हाउस के प्रवक्ता ने आज कहा कि हाल ही में अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन की चीन दौरा का मकसद यह था कि उत्तर कोरिया के साथ रणनीतिक धैर्य की हमारी नीति अब समाप्त हो चुकी है।
पाक-अफगानिस्तान सीमा खोलने का दिया आदेश
पाक-अफगानिस्तान सीमा खोलने का दिया आदेशप्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अनिश्चितकाल के लिए बंद की गई पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा को सोमवार को तत्काल प्रभाव से खोलने का आदेश दिया है।
नदी के तल में मिला 300 साल पुराना खजाना
नदी के तल में मिला 300 साल पुराना खजानाचीनी पुरातत्वविदों को दक्षिण-पश्चिम प्रांत सिचुआन की नदी में 300 साल पहले डूबा खजाना मिला है। खजाने में सोने और चांदी की दस हजार से अधिक वस्तुएं हैं।
ब्रिटेन ब्रेग्जिट को लेकर 29 मार्च को शुरू करेगा वार्ता
ब्रिटेन ब्रेग्जिट को लेकर 29 मार्च को शुरू करेगा वार्ताब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे 29 मार्च को यूरोपीय संघ (ईयू)से ब्रिटेन के बाहर निकलने की आधिकारिक प्रक्रिया शुरू करेंगे, उनके प्रवक्ता ने इस बात की घोषणा की।
पाकिस्ता में हिंदू विवाह विधेयक बना कानून
पाकिस्ता में हिंदू विवाह विधेयक बना कानूनपाक में अल्पसंख्यक हिंदुओं की शादियों के नियमन का विधेयक राष्ट्रपति ममनून हुसैन की ओर से दी गई मंजूरी के बाद यह कानून बन गया है। राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद पाक के हिंदुओं को शादियों के नियमन के लिए एक विशेष ‘पर्सनल लॉ’ बनाया गया है।
अमीरों की लिस्ट में  बिल गेट्स टॉप पर
अमीरों की लिस्ट में बिल गेट्स टॉप परमाइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर लोगों की फोर्ब्स की सूची में शीर्ष पर रहे हैं, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस सूची में 220 स्थान फिसलकर 544वें स्थान पर हैं। गेट्स की संपत्ति 86 अरब डॉलर आंकी गई है और वह लगातार चौथे साल सूची में शीर्ष स्थान पर रहे हैं।
19 मंजिला इमारत के बीच से निकलती है ट्रेन
19 मंजिला इमारत के बीच से निकलती है ट्रेनदक्षिणी चीन में 19 मंजिला आवासीय इमारत के बीच में एक लाइट रेलवे ट्रैक बनाया गया है, जहां से ट्रेंने गुजरती हैं। चूंगचींग शहर की आबादी करीब 49 लाख है, जो यहां के 31,000 वर्ग मील में बसे शहर में रहती है। जगह की कमी की समस्या से निपटने के लिए शहरी नियोजक ने रचनात्मक तरीके को अपनाया है
इस्लाम के भय से प्रताड़ित हिंदू
इस्लाम के भय से प्रताड़ित हिंदूभारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों ने व्हाइट हाउस के समक्ष घृणा अपराधों के खिलाफ रैली निकाली। समुदाय के लोगों ने कहा कि उनका समुदाय, खासकर हिंदू और सिख अमेरिका में व्याप्त इस्लाम और विदेशी लोगों से भय का शिकार हो रहे हैं। वर्जीनिया निवासी वकील विंध्या अडापा ने कहा कि इस्लाम से भय से हिंदू अमेरिका में प्रभावित और प्रताड़ित हुए हैं।
स्टीफन हॉकिंग करेंगे अंतरिक्ष की सैर, गैलेक्टिक ने बुक की सीट
स्टीफन हॉकिंग करेंगे अंतरिक्ष की सैर, गैलेक्टिक ने बुक की सीटप्रोफेसर स्टीफन हॉकिंग ने कहा कि उनका अंतरिक्ष में जाने का सपना पूरा होने जा रहा है। सर रिचर्ड ब्रैंसन की वर्जिन गैलेक्टिक की फ्लाइट में उनके लिए एक सीट बुक की गई है। 75 वर्षीय भौतिक विज्ञानी और ब्रह्माण्ड विज्ञानी हॉकिंग ने कहा कि उन्हें उम्मीद ही नहीं थी कि वह कभी स्पेस में जा सकेंगे।
साउथ सूडान के एयरपोर्ट पर प्लेन क्रैश, 44 मरे
साउथ सूडान के एयरपोर्ट पर प्लेन क्रैश, 44 मरेसाउथ सूडान के वाउ एयरपोर्ट पर एक प्लेन क्रैश हो गया। इसमें 44 पैसेंजर सवार थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सभी पैसेंजर मारे गए हैं। प्लेन साउथ सुप्रीम एयरलाइनर का था
सिंधु आयोग की बातचीत से बहाल हो सकती है भारत—पाक शांति
सिंधु आयोग की बातचीत से बहाल हो सकती है भारत—पाक शांतिसिंधु जल आयोग की बातचीत से भारत और पाकिस्तान के बीच स्थगित शांति वार्ता की बहाली का रास्ता खुल सकता है। विशेषज्ञों के हवाले से यह बात कही गई है। दो दिन चलने वाली वार्ता कड़ी सुरक्षा के बीच सोमवार इस्लामाबाद में शुरू हुई। वार्ता दोनों देशों के बीच स्थगित शांति प्रक्रिया बहाल करने की दिशा में पहला कदम साबित हो
इंटरनेशनल बौद्ध सम्मेलन में दलाई लामा के हिस्सा लेने पर भड़का चीन
इंटरनेशनल बौद्ध सम्मेलन में दलाई लामा के हिस्सा लेने पर भड़का चीनबिहार में आयोजित हुए अंतरराष्ट्रीय बौद्ध सम्मेलन के लिए तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा को न्योता भेजे जाने पर चीन ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। भारत को चेतावनी देते हुए चीन ने सोमवार को कहा कि भारत द्विपक्षीय रिश्तों में तल्खी से बचने के लिए चीन की चिंताओं का सम्मान करे।
चीन ने थाड के विरोध को दक्षिण कोरियाई कारोबार से जोड़ा
चीन ने थाड के विरोध को दक्षिण कोरियाई कारोबार से जोड़ाउत्तर कोरिया से कटुतापूर्ण संबंधों का असर दक्षिण कोरिया के चीन से रिश्तों पर भी पड़ता दिख रहा है। उत्तर कोरिया की ओर से परमाणु हमले की आशंका को खत्म करने के लिए अमेरिका ने अपने मित्र दक्षिण कोरिया में जल्द ही एंटी मिसाइल सिस्टम थाड लगाने की घोषणा की है। चीन इसका शुरू से विरोध कर रहा है।
उ.कोरिया का बर्ताव बुरा
उ.कोरिया का बर्ताव बुराअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया की मिसाइल संबंधी गतिविधियों के बाद कहा है कि कोरियाई प्रायद्वीप का यह देश बेहद खराब ढंग से बर्ताव कर रहा है। विदित हो कि उत्तर कोरिया ने शनिवार को नव विकसित उच्च क्षमता वाले इंजन का परीक्षण करने का दावा किया था, जो पिछले कुछ माह में उसके द्वारा किए गए
मेलबर्न के चर्च में भारतीय पादरी पर जानलेवा हमला
मेलबर्न के चर्च में भारतीय पादरी पर जानलेवा हमलाऑस्ट्रेलिया की राजधानी मेलबर्न में फॉक्नेर के सेंट मैथ्यूज पेरिश चर्च में सामूहिक प्रार्थना के दौरान केरल के रहने वाले 48 वर्षीय पादरी टॉमी मैथ्यू कालाथूर के गले पर चाकू से जानलेवा हमला किया गया। घटना रविवार सुबह 11 बजे की है। हमलावर ने कहा कि मैथ्यू भारतीय है इसलिए वह या तो हिंदू होगा या मुसलमान और इसलिए वह प्रार्थनसभा करवाने के योग्य नहीं है। इस